अन्य राज्य

Published: Oct 03, 2021 01:59 AM IST

Politicsतेलंगाना: 'अधूरे वादों' को लेकर स्मृति ईरानी ने की सत्तारूढ़ टीआरएस की आलोचना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

हैदराबाद. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने तेलंगाना (Telangana) में सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) (TRS) पर जनता से किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि राज्य के लोगों को टीआरएस ने काफी निराश किया है। ईरानी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद बी. संजय कुमार की पदयात्रा के प्रथम चरण के समापन के अवसर पर आयोजित एक जनसभा में यह कहा।

केंद्रीय मंत्री ने अलग तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर चलाए गए आंदोलन को याद करते हुए कहा कि यह मुख्य रूप से पानी, विकास के लिए कोष और रोजगार के मुद्दे से जुड़ा आंदोलन था, लेकिन अब राज्य के लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और टीआरएस के रवैये से बेहद निराश हैं।

ईरानी ने कहा कि टीआरएस ने बेरोजगार युवाओं को मासिक आर्थिक सहायता देने के साथ ही 17 सितंबर को ‘तेलंगाना मुक्ति दिवस’ मनाने का वादा किया था। लेकिन, इसे अब तक लागू नहीं किया गया है।

भाजपा नेता ने दावा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के डर से ही मुक्ति दिवस नहीं मनाया गया, जिसका कहना है कि कार की स्टीयरिंग (टीआरएस का चुनाव चिन्ह) उसके हाथ में है। (एजेंसी)