अन्य राज्य

Published: Apr 27, 2022 10:35 AM IST

Thanjavur Temple Tragedyतमिलनाडु के तंजावुर हादसे पर पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर जिले (Thanjavur Temple Tragedy) में एक मंदिर की ओर से निकाली गयी रथयात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गयी। ये लोग एक ‘हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइन’ के संपर्क में आ गए थे। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शोक जताया है। साथ ही उन्होंने तंजावुर में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। मोदी ने कहा कि तंजावुर में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

गौर हो कि पुलिस ने बुधवार को बताया कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। यह दुखद घटना कलीमेदु के समीप बुधवार तड़के हुई जब अप्पार मंदिर की रथयात्रा निकाली जा रही थी। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रथ को मोड़ा जा रहा था और इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे बिजली के एक तार के संपर्क में आ गया,जिससे रथ में मौजूद लोगों को करंट लग गया। घटना में घायल हुए तीन लोगों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।