tanjavur
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/तंजावुर. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार तमिलनाडु के तंजावुर (Tanjavur) जिले में एक मंदिर की रथयात्रा के दौरान बड़ा भयंकार हादसा हो गया। घटना के अनुसार आज यानी बुधवार तड़के रथ के बिजली के तार के चपेट में आने से लगभग 11 लोगों की मौके पर मौत हुई है। इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

    विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार तंजावुर के कालीमेडु में मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा है। वहीं इसमें शामिल होने के लिए बीते मंगलवार देर रात से ही लोगों की भीड़ जमा होनी शुरु हो गई थी। उक्त रथयात्रा एक मोड़ से गुजर रही थी, इस दौरान रथ पर खड़े कई लोग एकसाथ  ही एक हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गए हैं।

    दरअसल मंदिर से रथयात्रा निकलने के बाद जब इसके मुड़ने की बारी आई तो ऊपर बिछे तारों के जाल की वजह से रथ को वहां आगे नहीं ले जाया जा सका। वहीं  जैसे ही रथ को पीछे किया गया, उसका संपर्क ऊपर से एक गुजर रहे हाई-टेंशन लाइन से हो गया और और तुरंत ही करंट पूरे रथ पर फैल गया। घटना में कुछ बच्चों की भी जान जाने की बात सामने आई है।

    इस बाबत तिरुचिरापल्ली मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी बालकृष्णन ने बताया कि तंजावुर जिले में एक मंदिर की कार (रथ उत्सव की) एक जीवित तार के संपर्क में आने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस फिलहाल मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है।