अन्य राज्य

Published: May 18, 2023 06:10 PM IST

The Kerala Story'वे विभाजनकारी राजनीति करने के लिए ऐसी फिल्म दिखाएंगे', 'द केरल स्टोरी' को लेकर बंगाल कांग्रेस का BJP पर हमला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कोलकाता: फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) को लेकर देश में बवाल जारी है। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) जहां फिल्म का खुलकर समर्थन करटी दिख रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी दल फिल्म पर एक वर्ग के प्रति घृणा फैलाने का आरोप लगा रही है। इस बीच, पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने गुरुवार को फिल्म को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। बता दें कि सुदीप्तो सेन की निर्देशन में बनी ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म धर्मांतरण और आतंकवाद पर आधारित है। 

कांग्रेस सांसद ने संवाददाता सम्मेलन में बीजेपी पर देश में फिल्म के जरिए विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री है, क्योंकि यहाँ भाजपा शासित सरकार है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  ने आगे कहा, वे (भाजपा) भारत की क्रांतिकारी शख्सियतों से जुड़ी फिल्में नहीं दिखाएंगे। वे केवल ‘द केरल स्टोरी’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मुफ्त में दिखाएंगे क्योंकि तब वे विभाजनकारी राजनीति कर पाएंगे।

‘द केरल स्टारी’ पांच मई को रिलीज हुई थी और तभी से वह विवादों में है। कुछ राज्यों में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है और कुछ में कर-मुक्त। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेत्री अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

द केरल स्टोरी तमाम विवादों के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। वहीं, बंगाल सरकार द्वारा फिल्म पर लगाए गए बैन को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गुरुवार को हटा दिया गया है। साथ ही शीर्ष अदालत ने तमिलनाडु सरकार को फिल्म देखने जाने वाले दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है।