अन्य राज्य

Published: Dec 30, 2021 08:16 PM IST

Ranchi Vaccination Campaignरांची जिले में आगामी 3 जनवरी से शुरू होगा कोविड-19 का टीकाकरण, अभिभावक अपने बच्चों को टीका अवश्य लगवाएं : उपायुक्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

– ओमप्रकाश मिश्र 

रांची : रांची जिला प्रशासन (Ranchi District Administration), 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं (Youth) के कोविड-19 (Covid-19 ) टीकाकरण (Vaccination) की तैयारी में जुट गया है। रांची समाहरणालय (Ranchi Collectorate) में आज हुई आवश्यक बैठक में उपायुक्त (Deputy Commissioner) ने आगामी 3 जनवरी से टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए स्कूलों में क्लस्टर बनाए जाएंगे, जहां जिला प्रशासन की टीम पहुंचकर संबंधित आयु वर्ग के किशोरों को टीका देगी।

उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक के दौरान कहा कि जिला में 80 प्रतिशत लोगों को टीके का पहला डोज और 51 प्रतिशत लोगों को टीके के दोनों डोज दिए जा चुके हैं। 15-18 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण किया जाना बाकी है, उपायुक्त ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों को लेकर नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाएं और उनका टीकाकरण आवश्यक रूप से कराएं ताकि कोरोना से लड़ाई में हम मजबूती से खड़े हो सकें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि 10 जनवरी  से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए बूस्टर डोज दिए जाने की भी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। बैठक में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी 2022 से बूस्टर डोज दिए जाने की कार्य योजना भी तैयार की गई। उपायुक्त ने कहा जिला प्रशासन द्वारा टीम वर्क में काम कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किए जाने का प्रयास है।