उत्तर प्रदेश

Published: May 26, 2022 07:09 PM IST

UP Budget 2022योगी सरकार के बजट में महाकुंभ 2025 की तैयारी के लिए मिले 100 करोड़

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने 2025 में प्रयागराज (Prayagraj) में होने वाले महाकुंभ (Mahakumbh) की तैयारी के लिए 100 करोड़ रुपए के बजट की व्यवस्था की है। संगमनगरी में होने वोले इस आयोजन के लिए सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हुई है। देश-विदेश से श्रद्धालु इस आयोजन में आएंगे। ऐसे में उनकी हर सुविधा का ध्यान रखकर योजनाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। 

वर्ष 2025 में होने जा रहे महाकुंभ को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। संगम तट पर पक्के घाटों का निर्माण कराया जाएगा। मेला स्थल पर स्वच्छता के प्रयास और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण के कार्यों को पूरा किया जाएगा। सरकार की योजना मेला क्षेत्र में सालभर होने वाली गतिविधियां जैसे फूड कोर्ट, प्रदर्शनी, वाटर स्पोट्स आदि  सुविधाओं को बढ़ाने की भी है। 

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के कुंभ के सफल आयोजन से प्रदेश की पहचान समूचे देश-विदेश में हुई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में हुए आयोजन से प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा था। खासकर साफ-सफाई की तारीफ की गई थी। इसी तरह से आगामी महाकुंभ की तैयारी पर सरकार जोर दे रही है।