उत्तर प्रदेश

Published: Oct 15, 2021 12:36 PM IST

Train Derailedउत्तर प्रदेश में कानपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के 24 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग प्रभावित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:ANI

लखनऊ: कानपुर रेलवे स्टेशन (Kanpur Railway Station) से करीब पचास किलोमीटर दूर अंबियापुर के पास दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) पर शुक्रवार सुबह खाली मालगाड़ी (Cargo Train) के 24 डिब्बे पलट गए। घटना में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं हैं लेकिन ट्रेनों (Local Trains) का आवागमन बाधित हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रेल यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवम शर्मा ने ‘भाषा’ को बताया कि शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे कानपुर रेलवे स्टेशन से पचास किलोमीटर दूर अंबियापुर और रूरा के बीच गाजियाबाद से मुगलसराय जा रही खाली मालगाड़ी के 24 डिब्बे पलट गये। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन इससे दिल्ली-हावड़ा की अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक मालगाड़ी के डिब्बे पलटने के बाद वे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये और कुछ दूर तक पटरियां भी उखड़ गयी हैं। शर्मा ने बताया कि इस हादसे के कारण टुंडला-कानपुर मार्ग पर लोकल ट्रेनों और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ रेल अधिकारियों की टीम सुबह से ही घटनास्थल पर तैनात है और आवागमन बहाल करने के प्रयास किये जा रहे हैं।