उत्तर प्रदेश

Published: Sep 04, 2022 12:26 PM IST

Man Dies While Actingहनुमान बनकर डांस कर रहा था शख्स, फिर अचानक चंद पलों में हो गया भगवान को प्यारा- देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(Image-Twitter-@ASTHAKAUSHIIK)

नई दिल्ली: इंसानी जीवन चलती हुई हवाओं की तरह है, वक्त का कब रुख पलटे और हवा चलना कब बंद हो जाए कोई नहीं बता सकता। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ। दरअसल मणिपुर के एक गणेश पंडाल में हनुमान की भूमिका साकार किये कलाकार की नाचते हुए अचानक मृत्यु हो गई। दरअसल अपने कला को प्रदर्शित करते हुए वहां दर्शकों के रूप में कई लोग मौजूद थे।

हुआ ये कि हनुमान की वेशभूषा पहना हुआ एक कलाकार अचानक स्टेज पर गिर गया, हैरानी की बता तो यह है कि ये सब हुआ तो वह बैठे लोगों को लगा की यह सब अभिनय कर रहा है, यह अभिनय का एक भाग है। स्टेज पर गिरने के बाद थोड़ी देर तक उसके शरीर में किसी भी तरह की कोई हलचल नहीं हुई, तब वहां मौजूद लोगों में से एक दो शख्स ने वहां जाकर देखा। 

ऐसे में जल्दबाजी में उस कलाकार को लोग अस्पताल लेकर गए। वहां पहुंचते ही डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। जैसा कि हमने आपको बताया यह चौंकाने वाली घटना उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की है। दरअसल मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के बंशीगौरा स्थित शिव मंदिर में भी गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी और इतना ही नहीं बल्कि यहां रोजाना पूजा-अर्चना के साथ ही भजन कार्यक्रम हो रहे थे। शनिवार की शाम को भी यहां पर भजन मंडली बुलाकर भजन कार्यक्रम कराया जा रहा था। भजन मंडली के साथ रवि शर्मा नाम का कलाकार भी था जो भगवान हनुमान की कॉस्ट्यूम में भजन पर डांस कर रहा था। 

 

सामने आये वीडियो में आप देख सकते है कि डांस करते-करते कलाकार रवि शर्मा अचानक से मुंह के बल स्टेज पर ही गिर गया। उस दौरान भजन में मगन भक्तों को पहले लगा कि रवि शर्मा अभिनय कर रहा है। लोग तालियां बजाते रहे और भजन कार्यक्रम भी जारी रहा। थोड़ी देर तक रवि के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तब लोगों ने उसे उठाने की कोशिश की। लेकिन वो नहीं उठा। बेहोशी की अवस्था में जल्दी से रवि शर्मा को मैनपुरी जिला अस्पताल ले जाया गया,लेकिन दुर्भाग्यवश रवि की मौत हो गई। 

बता दें कि  अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे रवि शर्मा डांस करते हुए अचानक से स्टेज पर गिरते हुए दिख रहा है। वहीं, जिस पंडाल में रवि की मृत्यु हुई वहां सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों का कहना है कि रवि बहुत अच्छा कलाकार था। फ़िलहाल इस मामले की चर्चा हर जगह हो रही है।