उत्तर प्रदेश

Published: Jan 29, 2022 06:26 PM IST

UP Chunav 2022सहारनपुर में गरजे अमित शाह; कहा- सपा ने हर जिले में एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक घोटाला और एक दंगा दिया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम यूपी में धुंआधार प्रचार किया। मुजफ्फरनगर, देवबंद के बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने सहारनपुर में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में घर-घर जाकर प्रचार किया। इसी दौरान सहारनपुर में आयोजित एक सभा में समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। शाह ने कहा कि, “सपा ने अपने शासन काल में हर जिले में एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक घोटाला और एक दंगा दिया है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मुजफ्फरनगर दंगों में सपा सरकार की क्या भूमिका थी? जो दंगों में शामिल थे उन्हें पीड़ित बनाया गया और पीड़ितों को आरोपी बनाया गया और सिर्फ तुष्टिकरण के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया।”

उन्होंने कहा, “सपा सरकार ने अपने शासन के दौरान प्रत्येक जिले को एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक घोटाला और एक दंगा दिया। यही सपा के लिए विकास की परिभाषा थी। इसके विपरीत, भाजपा सरकार ने प्रत्येक जिले को एक उत्पाद (एक जिला, एक उत्पाद योजना), एक प्रमुख उद्योग और एक मेडिकल कॉलेज दिया।”

अखिलेश और जयंत चौधरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “अखिलेश यादव ने कल प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें जयंत (चौधरी) जी को भी उनके बगल में सीट दी गई। अखिलेश बाबू, हालांकि आपकी पार्टी सत्ता में नहीं आती, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो आपके बगल में कौन बैठेगा, जयंत भाई या आजम खान?”