उत्तर प्रदेश

Published: Nov 14, 2022 03:31 PM IST

Dimple Yadav Filed Nominationडिंपल यादव ने भरा पर्चा, परिवार के ये लोग रहे साथ ! शिवपाल यादव नहीं आए नजर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी  (SP) की नेता डिंपल यादव (Dimple Yadav)  ने आज यानी सोमवार को मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले समाजवादी पार्टीकी नेता डिंपल यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी के दिवंगत संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को इटावा के सैफई में उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। आखिरकार डिंपल यादव ने मैनपुरी विधानसभा उपचुनाव (By-Election) के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

सोमवार यानि आज करीब 1.30 बजे डिंपल यादव पति अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। उनके साथ सपा जिला अध्यक्ष आलोक शाक्य, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव भी नजर आए।

मीडिया से बातचीत के दौरान डिंपल यादव ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद करना चाहती हूं, मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में मैनपूरी की जनता का आर्शीवाद समाजवादी पार्टी के साथ रहेगा।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यहां की जनता के सहयोग से वो आगे बढ़े हैं। आज जब वो नहीं हैं तब मैं जनता से यही कहूंगा कि हम उनके बताए हुए रास्ते पर हम सब चलेंगे। मैनपुरी से डिंपल प्रत्याशी हैं तो मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की जनता जैसे हमेशा साथ दी है। वैसे फिर देगी और हमें ऐतिहासिक वोटों से जिताएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी का चुनाव उन परिस्थितियों में होने जा रहा जब हमारे बीच नेता जी(समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव) नहीं हैं। नेता जी का इस क्षेत्र की जनता से सीधे-सीधे लगाव रहा है और उनकी राजनीति का पूरा संघर्ष मैनपुरी से शुरू हुआ है।