उत्तर प्रदेश

Published: Dec 20, 2022 09:44 AM IST

Kanshiram Awas Yojanaकांशीराम आवास योजना: UP में मकानों के अवैध आवंटन और धांधली के आरोप में अधिशासी अधिकारी गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
FILE PHOTO

बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले (Ballia district) के रसड़ा नगर पालिका परिषद (Rasda Nagar Palika Parishad)  के अधिशासी अधिकारी को कांशीराम आवास योजना (Kanshi Ram Awas Yojana)  के तहत मकानों के आवंटन में धांधली के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक शिव नारायण वैस ने मंगलवार को बताया कि रसड़ा नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद (Rajendra Prasad,) को चंदौली पुलिस ने सोमवार को रसड़ा से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि राजेंद्र प्रसाद पर वर्ष 2011-12 में चंदौली नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी के पद पर रहते हुए कांशीराम आवास योजना के तहत मकानों के आवंटन में धांधली करने और उन लोगों को आवास आवंटित करने का आरोप है, जो लोग उसे पाने के पात्र नहीं थे।

वैस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कांशीराम आवास योजना के तहत मकानों के अवैध आवंटन के आरोप में एक स्थानीय अदालत के आदेश पर वर्ष 2011 में चंदौली कोतवाली में प्रसाद के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। जिला प्रशासन ने मामले की जांच के बाद 24 जनवरी 2011 को 40 मकानों के आवंटन को अवैध करार देते हुए, उनके आवंटन रद्द कर दिए थे। (एजेंसी)