उत्तर प्रदेश

Published: Aug 14, 2022 02:25 AM IST

Defamation Noticeश्रीकांत त्यागी मामला: स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा के पुलिस आयुक्त को मानहानि का नोटिस भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नोएडा. समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने शनिवार को कहा कि एक महिला की पिटाई करने के आरोपी राजनेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के साथ उनका नाम जोड़ने को लेकर उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त को मानहानि (Defamation) का कानूनी नोटिस भेजा है।

मौर्य द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए नोटिस की प्रति के अनुसार, उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सदस्य ने 11.50 करोड़ रुपये के मानहानि मुआवजे का दावा भी किया है। हालांकि, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा है कि उसे अभी तक ऐसा कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला है। बयान के अनुसार, पुलिस नोटिस प्राप्त होने पर उसका अध्ययन करके प्रतिक्रिया देगी।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है, “पुलिस कमिश्नर, गौतमबुद्धनगर ने विधानसभा पास को लेकर श्रीकांत त्यागी प्रकरण में बिना जांच-पड़ताल किये गैर-जिम्मेदाराना हरकत कर प्रेस के माध्यम से पूरे देश में मेरी छवि-प्रतिष्ठा एवं लोकप्रियता को धूमिल करने का प्रयास किया, उसके परिप्रेक्ष्य में (मैंने) मानहानि सम्बन्धी कानूनी नोटिस भेजा है।”

मौर्य के वकील जे. एस. कश्यप ने भी पीटीआई-भाषा को बताया कि कानूनी नोटिस शुक्रवार को भेजा गया है और उन्हें जवाब का इंतजार है। (एजेंसी)