उत्तर प्रदेश

Published: Feb 02, 2022 10:17 AM IST

Sri Krishna Janmabhumiयूपी चुनाव के बीच BJP सरकार का बड़ा फैसला, श्री कृष्ण जन्मभूमि स्थल को घोषित किया 'तीर्थ स्थल', CM योगी ने कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के बीच श्री कृष्ण जन्मभूमि (Sri Krishna Janmabhumi) को लेकर सियासत शुरू है। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर कहा कि श्री कृष्ण जन्मभूमि स्थल को सरकार ने ‘तीर्थ स्थल’ घोषित किया है। हालांकि सीएम ने श्री कृष्ण जन्मस्थान के 10 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को 10 सितंबर 2021 को तीर्थ स्थल घोषित किया था।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सनातन आस्था का सम्मान करते हुए भाजपा सरकार ने पुण्यभूमि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थल के 10 वर्ग किलोमी​टर के क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किया है। गोपाल की भूमि पर अब मदिरा-मांस का क्रय-विक्रय नहीं होता। जय कन्हैया लाल की…

सीएम योगी का ट्वीट-

गौर हो कि श्री कृष जन्मस्थान के 10 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष 10 सितंबर को तीर्थ स्थल घोषित किया था। जिसके बाद से इस इलाके में शराब और मांस की बिक्री पर रोक लगनी थी। हालांकि मीट की दुकान बंद हो गई। लेकिन शराब की बिक्री थमी नहीं है। जिससे कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुखिया ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि भारत की अस्मिता और सनातन आस्था के मानबिन्दुओं के सम्मान व अपने अतीत की गौरवशाली परम्परा की पुनर्स्थापना भाजपा का ध्येय है। अयोध्या में प्रभु श्री राम का मंदिर और काशी में भगवान विश्वनाथ का भव्य  धाम बन रहा है। फिर मथुरा-वृन्दावन कैसे छूट जाएगा!