उत्तर प्रदेश

Published: Jul 23, 2023 08:25 PM IST

Tomato Prices Hike'महंगी चीजें खाना बंद करें, वो अपने आप सस्ती हो जाएंगी', टमाटर की कीमत पर बीजेपी मंत्री का बयान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: देश में इन दिनों टमाटर की कीमतें (Tomato Prices Hike) आसमान छू रहे हैं। 10-20 रुपये किलो बिकने वाले टमाटर के दाम 200 के पार हैं। आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटीज तक टमाटर की बढ़ी कीमतों बात कर रहे है। टमाटर की बढ़ती दरों से उन किसानों को फायदा हो रहा है जिनके खेतों में टमाटर हैं, लेकिन मध्यम वर्ग पर इसका असर पड़ रहा है। इसी पर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता प्रतिभा शुक्ला ने एक अजीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सभी चीजे महँगी है तो खाना छोड़ दीजिये। 

यूपी के हरदोई में योगी सरकार में महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला () से टमाटर पर बढ़े दामों को लेकर सवाल किया गया। तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा,  ‘टमाटर महंगा है तो टमाटर गमले में उगाएं। या फिर टमाटर जैसी महंगी चीजें न खाएं। आप नहीं खरीदेंगे तो क्या होगा? कीमतें अपने आप कम हो जाएंगी।’ 

हरदोई में पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान  उन्होंने कहा, ‘टमाटर गमले में उगा लें। मेरे क्षेत्र में असई में महिलाएं पोषण वाटिका बनाकर उसमें सब्जी उगा लेतीं हैं। सभी यह कर सकते हैं। अब तो तीन चार गमले में ही काफी टमाटर उगाये जा सकते हैं। टमाटर मंहगा है तो नीबू का उपयोग कर लें या फिर टमाटर खाना ही छोड़ दें। इससे वह खुद ब खुद सस्ते हो जायेंगे। जो चीज महंगी हो उसका त्याग कर दें। त्याग करने से खुद चीजें सस्ती हो जाती हैं। यूपी के मंत्री का यह बयान काफी वायरल हो रहा है।