Air India Express Flight
File Photo : PTI

Loading

तिरुवनंतपुरम: केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे (Thiruvananthapuram Airport) से दुबई के लिए उड़ान भरी एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express Flight) की फ्लाइट में अचानक खराबी आ गई। जिसके चलते फ्लाइट को हवाई अड्डे पर वापस लौटना पड़ा। दरअसल, दुबई के लिए टेक ऑफ करने के कुछ ही घंटों बाद विमान के एसी में खराबी आ गई, जिसके बाद विमान को वापस तिरुवनंतपुरम लैंड करना पड़ा।  विमान ने दोपहर 1:19 बजे उड़ान भरी थी और 3:52 बजे सुरक्षित वापस उतर गया। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, “तिरुवनंतपुरम से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान (IX-539) में उड़ान भरने के बाद एयर कंडीशनिंग सिस्टम के साथ एक तकनीकी समस्या का अनुभव हुआ। ऑपरेटिंग क्रू ने तिरुवनंतपुरम में एहतियाती लैंडिंग करने का निर्णय लिया। एयरलाइन ने एक आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए तुरंत दूसरे विमान की व्यवस्था की। यात्रियों को दूसरे विमान से दोबारा दुबई भेजा गया है।”

तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एक बयान में कहा, शुक्र है कि विमान में सवार सभी 174 यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द ही दूसरी उड़ान से दुबई ले जाने की व्यवस्था की जा रही है। एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट IX 539 178 यात्रियों को लेकर दुबई जा रही थी। विमान ने 1.19 बजे दोपहर में उड़ान भरी और फिर वह 3.52 बजे वापस लैंड कर गया। विमान में एससी से जुड़ी समस्या थी। अधिकारी ने कहा कि विमान सुरक्षित एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। एक लोकल स्टैंडबाई घोषित किया गया था। एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक, यात्रियों को दूसरे विमान से दोबारा दुबई भेजा गया है।