उत्तर प्रदेश

Published: Jan 13, 2022 03:51 PM IST

UP Assembly Election Updatesयूपी में समाजवादी पार्टी से सीटों पर बातचीत जारी, एनसीपी करेगी बन रहे गठबंधन का समर्थन: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले राजनीतिक हलचलें तेज़ हो गई है। बीजेपी (BJP) के नेताओं के एक तरफ पार्टी को अलविदा कहने का एक तरफ सिलसिला जारी है तो दूसरी ओर बीजेपी में दूसरी पार्टी के नेताओं एंट्री भी हुई है। इन सब के बीच एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shivsena) ने भी यूपी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। ऐसे में महाराष्ट्र एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, हम यूपी में बनने वाले गठबंधन का समर्थन करेंगे। 

एएनआई के अनुसार, एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा, हमने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। एक सीट पर फैसला हो चुका है और दूसरी सीटों के लिए बातचीत जारी है। हम यूपी में बनने वाले गठबंधन का समर्थन करेंगे।

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) की यूपी में चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद राज्य में सियासत गरमा गई है। इस बीच उत्तर प्रदेश चुनाव में NCP-समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठबंधन पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने मुंबई (Mumbai) में बुधवार को कहा कि, उत्तर प्रदेश चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन होना तय है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में ये फैसला लिया गया था। हमने जो सीटें मांगी हैं उस पर चर्चा की जाएगी। 

बता दें कि, इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने मंगलवार को मुंबई में कहा था कि, एनसीपी उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। पवार ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने की भी बात कही थी। शरद पवार ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों लेकर शरद पवार ने अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।