उत्तर प्रदेश

Published: Feb 17, 2022 07:04 PM IST

UP Assembly Elections 2022पिछली सरकारों ने जालौन को बीहड़ समझ लोगों को उनके भाग्य पर छोड़ दिया था : सीएम योगी आदित्यनाथ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

जालौन/लखनऊ : पिछली सरकारों (Governments) ने जालौन (Jalaun) को बीहड़ समझकर यहां के लोगों को उनकी भाग्य पर छोड़ दिया था। पिछले 70 सालों तक यहां के लोगों को बूंद-बूंद के लिए तरसाया था। अब अवसर (Opportunity) आ गया है कि एक बार फिर उनको वोट (Vote) के जरिए चोट दीजिए जिससे इस बार चुनावों में उनकी जमानत जब्‍त हो जाए। ये बातें गुरुवार को मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने जालौन (Jalaun) के माधोगढ़ (Madhogarh) एवं उरई (Orai) में आयोजित जनसभा में कहीं। उन्‍होंने कहा कि कालपी, माधोगढ़, उरई हो सभी विधानसभा सीटों (Assembly Seats) आरओ का पानी हर गांव में हर घर तक पहुंचानें का काम किया जा रहा है। ये काम सपा बसपा की सरकारों में नहीं हुआ। समाजवादी पार्टी की संवेदना युवा किसाना महिलाओं व्‍यापारियों के प्रति नहीं माफिया, अपराधियों, देशद्रोही, आतंकवादियों के प्रति थी।

सीएम ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि पिछले 14 सालों में तीनों पूर्व मुख्‍यमंत्री ने यहां का उतना दौरा नहीं किया  जितना मैंने अकेले सिर्फ पांच सालों में किया है। मैं जितनी बार भी बुंदेलखड के दौरे पर आया हर बार एक नई सौगात यहां के लिए लेकर लाया। पहले दौरे में एक्‍सप्रेस-वे की घोषणा की। ये 15 हजार करोड़ का एक्‍सप्रेस-वे बुंदेलखंड विकास की रीढ़ बनने वाली है। हर एक जनपद में औद्योगिक क्लस्टर बनने से युवाओं को बाहर नहीं जाना होगा बल्कि अब बाहर के लोग यहां नौकरी के लिए आएंगे। पिछले 70 सालों में जल के लिए तरसने वाले लोगों के लिए बीजेपी ने 12 से अधिक सिंचाई परियोजना के काम को पूरा किया। उन्‍होंने कहा कि जब केन बेतवा की नदियां जुड़ेंगी तब यहां पर्यटन के साथ रोजगार भी बढ़ेगा जिससे केन बेतवा को जोड़कर बुंदेलखंड धरती का स्‍वर्ग बनने की ओर अग्रसर है।

अपराधी जेल के अंदर हैं या प्रदेश के बाहर : सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि पहले यहां खनन, माफिया, भू-माफिया डकैत हावी थे। उनका हाल साल 2017 के बाद बीजेपी सरकार बनने के बाद बुरा है। पहले ये लोग गरीबों को सताते थे पर हमारी सरकार बनने के बाद ये पेशेवर गुंडे माफिया अपराधी जेल के अंदर है या प्रदेश के बाहर हैं। उन्‍होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि जब सपा की सरकार बनी तो इनका पहला फैसला आतंकियों के मुकदमों को वापस लेने का था। जब 2017 में बीजेपी की सरकार बनी तो हमने 86 लाख किसानों के कर्ज को माफ किया। बेटियों की सुरक्षा, अवैध बूचड़खानों को बंद कराने का निर्णय लिया। बीजेपी ने पशुपालकों, किसानों और  बेटियों के हित में कई बड़े निर्णय लिए हैं।

यूपी के नौजवानों को बीजेपी स्‍मार्ट बना रही तो सपा को बुरा लग रहा : सीएम योगी  

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने नौजवानों को स्‍मार्ट बनाने के लिए टैबलेट स्‍मार्टफोन बांटे पर सपा को बुरा लगा। हमारी सरकार ने तय किया है कि सरकार बनने पर प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को स्‍मार्टफोन टैबलेट देंगे। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका नाम समाजवादी, काम तमंचावदी और  सोच परिवारवादी है। सपा के कार्यकाल में यूपी में वसूली होती थी। विकास के नाम पर सैफई खानदान का विकास होता था। पर हमारी सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर बनाने का फैसला लिया। उन्‍होंने कहा कि पीएम किसान सम्‍मान निधि के तहत जालौन के 2 लाख 11 हजार से अधिक किसानों को लाभ मिल रहा है। पीएम आवास योजना में 36,582 से अधिक लोगों को आवास दिया गया। पांच सालों में सपा 18000 लोगों के मकान को ही स्‍वीकृत किया। हमारी सरकार ने 43 लाख से अधिक लोगों को मकान देने का काम किया।  

किसी भी माई के लाल में ताकत नहीं कि राम मंदिर निर्माण कार्य को रोक पाए : सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने आस्‍था का सम्‍मान किया। उन्‍होंने कहा कि किसी भी माई के लाल में ताकत नहीं कि राम मंदिर के निर्माण काम को रोक पाए। हमारा नारा है सबका साथ सबका विकास पर सपा का नारा है कि है सबका साथ सैफई खानदान का विकास। मैं कोरोना काल में कई बार यहां आया पर ये सपा बसपा के लोग चुनाव के दौरान वोट मांगने आए पर कोरोना काल में नहीं आए। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार फ्री में वैक्‍सीन, टेस्‍ट, इलाज के साथ राशन की डबल डोज देने का काम भी कुशलतापूर्वक कर रही है। वैक्सीन को मोदी योगी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को बताने का वक्‍त आ गया है कि वोट मोदी-योगी वैक्‍सीन को ही मिलेगा।