राज्य

Published: Jul 10, 2023 08:56 PM IST

Akhilesh Yadavशरद पवार से अखिलेश यादव के मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं था, अबू आजमी का खुलासा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को अपने एक दिवसीय यात्रा पर मुंबई (Mumbai) पहुंचे । ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना थी कि वे अपने तय कार्यक्रम के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष और विपक्ष के अहम नेता शरद पवार (Sharad Pawar) से भी मिलेंगे, जब उनकी पार्टी में फूट पड़ी है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

हालांकि अफवाह यह भी उड़ी कि शरद पवार ने अखिलेश यादव से मिलने से मना कर दिया, लेकिन जब इस बारे में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आज़मी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे पार्टी अध्यक्ष का एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने का कोई कार्यक्रम तय नहीं था। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने सहारा प्रमुख सुब्रत राय की तबीयत के बारे में जानकारी ली।

बीजेपी समाज को बांटने का काम कर रही है

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में कई दलों के टूटने के बाद कहा जा रहा है कि यूपी में  समाजवादी पार्टी टूटने वाली है। उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं की आने वाले दिनों में देश से बीजेपी का सफाया हो जाएगा। बीजेपी समाज को बांटने का काम कर रही है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर टमाटर की खबर दिखा दी जाए तो भी केंद्र सरकार के पसीने छुटने लगते हैं। आज देश में महंगाई चरम पर है, लेकिन मोदी सरकार इसे कंट्रोल करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है।  हमारी पार्टी यूनिफॉर्म सिविल कॉर्ड के खिलाफ है।

विपक्ष के पास के पीएम मोदी के मुकाबले कई चेहरे हैं। समय आने पर हम तय कर लेंगे कि हमारा नेता कौन होगा। लेकिन बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है। इस बार एनडीए का सफाया पीडीए करेगा।

-अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष