उत्तर प्रदेश

Published: Mar 12, 2022 12:20 PM IST

UP CM Yogiयूपी में बीजेपी की बंपर जीत के बावजूद शपथ के लिए योगी के पास सिर्फ 2 दिन का वक्त, वरना करना पड़ेगा 30 दिन का इंतजार; जानें वजह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Election Results 2022) में बीजेपी (BJP) की बंपर जीत के बाद पार्टी ने सत्ता में वापसी की है। बताना चाहते हैं कि राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से भाजपा गठबंधन ने 273 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसी के साथ ही योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) का फिर से सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया है। लेकिन योगी आदित्यनाथ कब शपथ लेंगे इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।

वहीं आज तक की खबर के अनुसार वाराणसी के ज्योतिषी का कहना है कि शपथ के लिए दो उत्तम मुहूर्त हैं। जिसमें 14 मार्च को रंगभरी एकादशी है जो कि शपथ के लिए मुहूर्त के हिसाब से उत्तम है। आज तक से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के ट्रस्टी ज्योतिषाचार्य पंडित दीपक मालवीय ने कहा कि 14 मार्च की सुबह या फिर शाम को शपथ ग्रहण के लिए सही मुहूर्त है। लेकिन अगर योगी 14 मार्च तक शपथ नहीं लेटे हैं तो एक महीने तक शुभ मुहूर्त का इंतजार करना पड़ सकता है। इसके पीछे की वजह यह है कि 14-15 मार्च की देर रात से खरमास का आगाज हो रहा है। 

पंडित मालवीय ने कहा कि सभी तरह के कामों के लिए मुहूर्त तय किये गए हैं। शास्त्रों के अनुसार मुहूर्त में किये गए काम सिद्ध होते हैं और सफलता की 60 प्रतिशत गारंटी होती है। 

उल्लेखनीय है कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद सरकार गठन को लेकर लगातार मंथन शुरू है। कहा यह भी जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ होली से पहले सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। होली 17-18 को है। साथ ही एमएलसी नामांकन की अंतिम तारीख 19 मार्च है। ऐसे में सब सही रहा तो योगी 15 मार्च से पहले ही सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।