इंटरनेट

Published: Feb 23, 2021 03:20 PM IST

AlertGoogle का ‘ये ऐप’ 24 फरवरी को हो जाएगा बंद, आज ही कर ले डाटा ट्रांसफर वरना पड़ेगा पछताना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Credit: Google

Google जल्द ही अपने प्रसिद्ध सर्विस (Service) को बंद करने की तैयारी कर रहा है। यह Google Play Music है, जिसे शायद हर एंड्राइड यूज़र्स (Android User) यूज़ करता है। कंपनी इस सर्विस को 24 फरवरी (24 February) को बंद कर देगा। Google Play Music ऐप पिछले 8 सालों से रही है, लेकिन कंपनी अब इसे पूरी तरह बंद कर रही है। 

बताया जा रहा है कि Google Play Music को यूट्यूब म्यूजिक ऐप (YouTube Music) से रिप्लेस (Replace) किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप इस ऐप में गाने सुनते हैं या फिर आपके मनपसंद गाने की लाइब्रेरी बनाई है तो इसे जल्द से जल्द ट्रांसफर (Transfer) कर लें। जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने दिसंबर 2020 में Play Music का संचालन बंद कर दिया था, जिसे अब YouTube Music में बदला जा रहा है।

वहीं Google ने अब अपने यूज़र्स Google Play Music की डेडलाइन के लिए रिमाइंडर भेजना शुरू कर दिया है। साथ ही यूज़र्स के Google Play Music में लाइब्रेरी और डाटा जल्द ही डिलीट हो जाएगा। जिसके बाद आप इसे दोबारा रिकवर नहीं कर पाएंगे। ऐसे में Google Play Music का डाटा YouTube Music में ट्रांसफर करना ही ठीक माना जा रहा है। ऐसे में जिस भी यूज़र्स ने अपना डाटा ट्रांसफर नहीं किया उनको आज हम बता रहे हैं YouTube Music में डाटा ट्रांसफर करने का प्रोसेस… 

ऐसे करें ट्रांसफर-