इंटरनेट

Published: Apr 12, 2023 06:58 PM IST

Shri Ram AI Photo21वें साल में कैसे दिखेंगे भगवान श्री राम, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाई तस्वीर वायरल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Source - Twitter@No__negativtyxd

मुंबई: 21 साल की उम्र में भगवान राम कैसे दिखते थे? क्या आप उनकी तस्वीर देखना चाहते हैं? अगर हां तो एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) ने आपकी यह इच्छा पूरी कर दी है। सोशल मीडिया पर प्रभु श्रीराम की एक फोटो वायरल हो रही है। यह तस्वीर एआई की मदद से बनाई गई है। बताया जा रहा है कि यह फोटो तब की है जब राम 21 साल के थे। यह भगवान श्री राम की सामान्य फोटो है, जबकि एक अन्य फोटो में वे मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। इंटरनेट यूजर्स इस फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं। लोग इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं, इस फोटो को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया जा रहा है। लोग कह रहे हैं कि यह वाल्मीकि रामायण, रामचरितमानस और कई अन्य पुस्तकों में दिए गए विवरण के अनुसार भगवान श्री राम की एक एआई जनित तस्वीर है। राम 21 साल का लग रहा था। भगवान राम की फोटो देखकर लोग खुश हो जाते हैं। कोई कहता है कि इतना सुन्दर आदमी इस धरती पर कभी पैदा नहीं हुआ।

‘…तो राम असल में कैसे दिखेंगे’

एक यूजर ने लिखा कि जब आर्टिफिशियल फोटो इतनी अच्छी है तो असल जिंदगी में राम कैसे दिखेंगे? एक अन्य यूजर ने कहा कि यह फोटो वाल्मीकि रामायण और रामचरितमानस समेत तमाम धार्मिक किताबों में दी गई जानकारी के मुताबिक बनाई गई है। तो 21वें साल में राम ऐसे दिखेंगे। कई लोगों ने फोटो पर ‘जय श्री राम’ लिखा है। साथ ही ‘जय सिया राम’ भी लिखा है।

‘जैसे हमारा सुंदर नाम, हमारे सुंदर राम’

भगवान राम की यह वायरल फोटो किसने बनाई, इसका पता नहीं चल सका है। लेकिन लोग इस काम की सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि जैसे नाम सुंदर है वैसे ही हमारे राम भी सुंदर लगते हैं। फिलहाल सोशल मीडिया पर एआई की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।