File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: व्हाट्सएप लगातार खुद को अपडेट कर रहा है। कंपनी आने वाले समय में नए फीचर्स लाने वाली है। यूजर्स इन फीचर्स का इस्तेमाल अपने वॉट्सऐप में कर सकते हैं। वॉट्सऐप अपडेट्स को ट्रैक करने वाले प्लैटफॉर्म WABetalnfo के मुताबिक, संबंधित वॉट्सऐप ग्रुप इन फीचर्स की मदद से चुने गए एक्सपायरी टाइम पर एक्सपायर हो जाएगा। यूजर्स को उनके द्वारा चुनी गई समाप्ति तिथि के करीब पहुंचने पर एक सूचना मिलेगी।

फीचर पर काम शुरू

WABetalnfo के अनुसार ये आगामी फीचर अभी विकास के अधीन हैं। इस फीचर को WABetalnfo ने Android के लिए WhatsApp बीटा के वर्जन नंबर 2.23.8.11 में स्पॉट किया था। यह बीटा अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। कंपनी इन फीचर्स को iOS पर भी जारी करेगी। WABetalnfo ने इन आने वाले फीचर्स का स्क्रीनशॉट जारी किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में एक्सपायरिंग ग्रुप के लिए दिए गए समय ऑप्शन को भी देखा जा सकता है। यह केवल उसी यूज़र्स  के मोबाइल से समाप्त होगी जिसने इस ऑप्शन को चुना है। समूह के अन्य सदस्य इसका उपयोग कर सकते हैं।

डिवाइस में जमा स्टोरेज को कम कर देंगे

 ये फीचर्स यूजर के डिवाइस में जमा स्टोरेज को कम कर देंगे। इसके अलावा यह फीचर लंबे समय से इनएक्टिव रहे ग्रुप्स को वॉट्सऐप से डिलीट करने में भी काम आएगा। Android में इस फीचर के लिए कंपनी ऑप्शन के तौर पर पेश कर रही है। आईओएस में कस्टम डेट का ऑप्शन दिया जा रहा है। कंपनी इन दो ऑप्शन की पेशकश करेगी या नहीं इस पर अभी तक कोई शब्द नहीं आया है। जानकारों के मुताबिक, खत्म हो रहे ग्रुप फीचर यूजर्स नाओ की जगह कस्टम डेट ऑप्शन को ज्यादा तरजीह देंगे।