Narendra Modi In Latur
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुंबई हमले के बाद कांग्रेस सरकार के दौरान डोजियर भेजने के चलन के विपरीत भाजपा सरकार ने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा।

Loading

लातूर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि मुंबई हमले के बाद कांग्रेस सरकार के दौरान डोजियर भेजने के चलन के विपरीत भाजपा नीत सरकार ने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा। मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी रैली में कहा, “कांग्रेस शासन के दौरान खबरों की सुर्खियां होती थी कि भारत ने आतंकी गतिविधियों के बारे में पाकिस्तान को एक और डोजियर सौंपा।” उन्होंने कहा, “यह बड़ी खबर हुआ करती थी। मीडिया में हमारे कुछ मित्र ऐसे किसी भी डोजियर के भेजे जाने पर ताली बजाते थे।”

मोदी ने कहा, “आज भारत डोजियर नहीं भेजता। आज भारत घर में घुस के मरता है।” प्रधानमंत्री ने कहा, “नए भारत की सुर्खियां हैं: मिशन एलओसी, भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से पाकिस्तान को दंडित किया।” उन्होंने ने यह भी दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ ने एक ‘फॉर्मूला’ तैयार किया जिसके तहत विपक्षी गठजोड़ में शामिल दलों को सत्ता में आने पर एक-एक साल के लिए प्रधानमंत्री का पद मिलेगा। मोदी ने कहा कि ऐसी व्यवस्था से देश के हित की आशा नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा, “कुछ लोग किस्तों में प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होंने हर साल एक प्रधानमंत्री बनाने का फैसला किया है।” मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “जब मैं एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात करता हूं तो कांग्रेस के शहज़ादे को बुखार आ जाता है।” उन्होंने कहा, “देश को लूटने वाले जेल में हैं। जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें यह पैसा लौटाना पड़ेगा। यह मोदी की गांरटी है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे देश के लोग हमेशा मेहनती और प्रतिभाशाली रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनके सपनों को कुचलने का पाप किया।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार के बारे में सोचा, लेकिन मोदी भारत के हर परिवार के बारे में सोचते हैं। मोदी ने कहा, “2014 और 2019 में आपने हमें भारी जनादेश दिया। हमने इसका उपयोग किसी से कुछ छीनने के लिए नहीं, बल्कि लाभ पहुंचाने और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए किया। हमारी सरकार सही मायनों में सामाजिक न्याय को ताकत देने वाली सरकार है।” (एजेंसी)