Photo credit - Whatsapp
Photo credit - Whatsapp

Loading

मुंबई: मशहूर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) में पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक बदलाव होते नजर आ रहे हैं। अपने यूजर्स से फीडबैक लेते हुए व्हाट्सएप अपने मैसेजिंग एप में नए फीचर ला रहा है। अब यह एक खास नए फीचर के साथ आएगा, जिससे अब आप अपने कॉन्टैक्ट में किसी का भी बर्थडे नहीं भूल पाएंगे। फिलहाल यह नया फीचर बीटा टेस्टिंग में है। लेकिन जल्द ही इस वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट एडिट फीचर को पेश किए जाने की संभावना है। फिलहाल WhatsApp से किसी भी कॉन्टैक्ट को एडिट नहीं किया जा सकता है।

कॉन्टैक्ट एडिट फीचर से कई चीजें बदलने वाली हैं

इसके लिए आपको फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाना होगा। साथ ही जब आप किसी का नंबर फोन में सेव करेंगे तो वह नंबर वॉट्सऐप पर दिखने लगेगा। लेकिन इस नए कॉन्टैक्ट एडिट फीचर से कई चीजें बदलने वाली हैं। अब व्हाट्सएप एप में ही एडिट फीचर दे रहा है। यानी यूजर्स वॉट्सऐप से बाहर निकले बिना कॉन्टैक्ट्स बदल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp का नया फीचर शुरुआत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। वर्तमान में, संपर्क फ़ोन स्टोरेज या Google एकाउंट्स से जुड़े होते हैं। हालांकि, अब आप व्हाट्सएप पर भी कॉन्टैक्ट्स को एडिट कर सकेंगे। लेकिन एक सबसे ताकतवर बात यह है कि इस एडिटिंग के दौरान आप कांटेक्ट लिस्ट में दूसरे व्यक्ति का जन्मदिन और ईमेल आईडी भी सेव कर सकते हैं। संपर्क में जिस भी व्यक्ति का जन्मदिन सहेजा गया है, यूज़र्स को जन्मदिन का समय पता चल जाएगा।

आईफोन की तरह नीचे की तरफ सभी टैब देखने को मिलेंगे

एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Android बीटा यूजर्स को नया इंटरफेस UI भी दिया जाएगा। नया फीचर कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। जिसे जल्द ही बाकी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। इसी बीच Whatsapp के नए फीचर्स की जानकारी देने वाले WABetainfo की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगले कुछ अपडेट में Whatsapp का यूजर इंटरफेस (UI) पूरी तरह से बदलने वाला है। कंपनी की ओर से की गई क्लीन यूआई टेस्टिंग के बाद अब एंड्रॉयड में IOS यानी आईफोन जैसा इंटरफेस दिया जाने वाला है। तो अब एंड्रॉयड यूजर्स को भी आईफोन की तरह नीचे की तरफ सभी टैब देखने को मिलेंगे। ऐसे में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Whatsapp का चेहरा बदलने वाला है।