Vijay Wadettiwar and Chandrashekhar Bawankule
विजय वडेट्टीवार और चंद्रशेखर बावनकुले (फोटो: X)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विजय वडेट्टीवार पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। कांग्रेस आतंकवादियों के लिए आंसू बहा रही है।

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) द्वारा हेमंत करकरे (Hemant Karkare) की मौत को लेकर दावे के बाद राज्य की राजनीति गरमाई है। इसी बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने वडेट्टीवार पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता पाकिस्तान (Pakistan) की भाषा बोल रहे हैं। कांग्रेस आतंकवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) का पक्ष ले रही है और उसके लिए आंसू बहा रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विजय वडेट्टीवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने एक बार फिर अक्ल के तार तोड़कर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। वडेट्टीवार ने दावा किया कि शहीद हेमंत करकरे पर चलाई गई गोली पाकिस्तानी आतंकवादी कसाब की नहीं थी। चुनाव में वोट पाने के लिए कांग्रेस किस हद तक गिरेगी? क्या आप बीजेपी का विरोध करने के लिए 26/11 मुंबई हमले के आतंकवादी कसाब का पक्ष लेते हैं? शर्म करो।”

कसाब की रेजीमेंट आ गई
बावनकुले ने आगे कहा, “जब से मोदी जी सत्ता में आए हैं आतंकवादियों की कमर टूट गई है लेकिन आज कांग्रेस आतंकवादियों के लिए आंसू बहा रही है। जब महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार थी तो याकूब की कब्र को खूबसूरत बनाया गया, अब कसाब की रेजीमेंट आ गई है। इन लोगों की पाकिस्तान वाली भूमिका पर जनता सबक सिखाए बिना नहीं रहेगी।”

शहजादे की जीत के लिए पाकिस्तान में दुआएं
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने भी कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “कांग्रेस अपने खास वोट बैंक को खुश करने और उसे पाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और LoP विजय वडेट्टीवार ने 26/11 के आतंकियों को क्लीन चिट देकर ये बात साबित कर दी। उनके मुताबिक शहीद हेमंत करकरे जी पर कसाब ने गोली नहीं चलाई थी। क्या आतंकियों का पक्ष लेते समय कांग्रेस को बिल्कुल भी शर्म नहीं आई? आज पूरे देश को ये भी पता चल गया है कि क्यों कांग्रेस और शहजादे की जीत के लिए पाकिस्तान में दुआएं मांगी जा रही हैं।”

वडेट्टीवार ने क्या कहा
विजय वडेट्टीवार ने कहा, “महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे की मौत आतंकी अजमल कसाब की बंदूक निकली गोली से नहीं बल्कि आरएसएस के वफादार पुलिसकर्मी की गोली से हुई थी। यह सबूत उज्जवल निकम ने अदालत से छुपा रखा। ऐसे देशद्रोही को भाजपा ने टिकट दिया ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भाजपा देशद्रोही को बचाने वाली पार्टी है?”

वडेट्टीवार ने दी सफाई
अपने बयान पर सफाई देते हुए वडेट्टीवार ने कहा, “ये मेरे शब्द नहीं हैं, मैंने तो बस वही कहा जो एसएम मुश्रीफ की किताब में लिखा था। इस बारे में हर जानकारी मौजूद थी कि जिस गोली से हेमंत करकरे को गोली मारी गई थी, वह आतंकवादियों की गोली नहीं थी।”