Ujjwal Nikam on Vijay Wadettiwar for Hemant Karkare Death
विजय वडेट्टीवार और उज्जवल निकम (फोटो: X)

एडवोकेट उज्जवल निकम ने कांग्रेस के विजय वडेट्टीवार के आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि वडेट्टीवार के बयान से पाकिस्तान को फायदा होगा।

Loading

मुंबई. कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने दावा किया कि पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे (Hemant Karkare) की मौत आतंकवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) की बंदूक से निकली गोली से नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वफादार पुलिसकर्मी की गोली से हुई। एडवोकेट उज्जवल निकम (Ujjwal Nikam) ने यह बात अदालत से छुपाई। इसी बीच निकम ने वडेट्टीवार के आरोपों को निराधार करार दिया।

निकम ने कहा, “विजय वडेट्टीवार ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं और मुझे इसके लिए बुरा लग रहा है। इससे पाकिस्तान सरकार को फायदा हो सकता है। मुझे नहीं पता कि वे किस आधार पर ऐसे दावे कर रहे हैं। मुझे आश्चर्य है कि आप राजनीति में शामिल होकर हमारे देश की छवि खराब कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “विपक्षी नेता यह आरोप लगाकर 26/11 हमले में जान गंवाने वाले लोगों का अपमान कर रहे हैं। जो लोग मेरी उम्मीदवारी से डरते हैं वे ऐसी फर्जी खबरें फैला रहे हैं।”

निकम ने आगे कहा, “फांसी से पहले कसाब ने मजिस्ट्रेट के सामने कबूल किया था कि उसने और लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य इस्माइल खान ने पुलिस की जीप पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसमें करकरे और पुलिस के दो अन्य सदस्य मारे गए थे।”

वडेट्टीवार ने क्या कहा
विजय वडेट्टीवार ने कहा, “महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे की मौत आतंकी अजमल कसाब की बंदूक निकली गोली से नहीं बल्कि आरएसएस के वफादार पुलिसकर्मी की गोली से हुई थी। यह सबूत उज्जवल निकम ने अदालत से छुपा रखा। ऐसे देशद्रोही को भाजपा ने टिकट दिया ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भाजपा देशद्रोही को बचाने वाली पार्टी है?”

वहीं, अपने बयान पर सफाई देते हुए वडेट्टीवार ने कहा, “ये मेरे शब्द नहीं हैं, मैंने तो बस वही कहा जो एसएम मुश्रीफ की किताब में लिखा था। इस बारे में हर जानकारी मौजूद थी कि जिस गोली से हेमंत करकरे को गोली मारी गई थी, वह आतंकवादियों की गोली नहीं थी।”

गौरतलब है कि भाजपा ने मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से सांसद पूनम महाजन का टिकट काटकर उज्जवल निकम को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने विधायक वर्षा गायकवाड को टिकट दिया है। दोनों उम्मीदवार जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं।