मोबाइल

Published: Feb 18, 2021 02:07 PM IST

Launch SoonSnapdragon 888 वाला Realme GT 5G स्मार्टफोन 4 मार्च को होगा लॉन्च

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Image: Twitter

Realme जल्द अपने एक नए स्मार्टफोन (Smartphone) को लॉन्च (launch) करने की तैयारी में है। यह कंपनी का Realme GT 5G स्मार्टफोन है, जिसकी लॉन्चिंग की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। यह स्मार्टफोन 4 मार्च (4 March) को लाॅन्च किया जाएगा। फिलहाल, इस स्मार्टफोन को चीन (China) में लाॅन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स (Features) से लैस होगा साथ ही फोटोग्राफी (Photography) के लिए भी दमदार सेंसर मौजूद होंगे।

Realme GT 5G स्मार्टफोन की लाॅन्च डेट की घोषणा कंपनी की वीपी Xu Qi ने चीन की माइक्रोब्लाॅगिंग साइट वेइबो पर की है। इसमें उन्होंने बता है कि यह स्मार्टफोन 4 मार्च को चीन में लाॅन्च किया जाएगा। वहीं इस फोन का एक पोस्टर भी शेयर किया गया है। जिसमें केवल फोन के नाम का ही खुलासा किया गया है। 

Realme GT 5G स्मार्टफोन पिछले दिनों बैंचमार्किंग साइट TEENA पर स्पाॅट किया गया था। साथ ही इसकी इमेज भी शेयर की गई थी, जिससे पता चलता है कि यह स्मार्टफोन जीटी से इंस्पायर्ड होगा और इसमें तीन रियर कैमरा दिए जाएंगे। Realme GT 5G में 6.81 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा जो कि पंच होल डिजाइन के साथ आएगा। वहीं कंपनी के वीपी ने बताया था कि Realme GT 5G को Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। 

पावर बैकअप के लिए Realme GT 5G स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 125W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। Realme GT 5G स्मार्टफोन में यूजर्स को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका प्राइमरी सेंसर 64MP का होगा। फोन में 12GB रैम दी जाएगी और यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित हो सकता है।