वायरल

Published: Mar 03, 2022 12:09 PM IST

OMG गजब: मात्र 3 मिनट में शख्स ने खाये 88 केक, बना लिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
( Image-Instagram Max Stanford)

नई दिल्ली: दुनिया में कई लोग ऐसे है, जो खाने के बेहद शौकीन होते है। ऐसे में उन्हें कुछ भी खाने के लिए दे दो तो वह उसे पचाने की भी पूरी क्षमता रखते है, दुनिया में कई ऐसे रिकॉर्ड है जो खाने से बने है, ऐसा ही एक रिकॉर्ड मैक्स स्टैनफोर्ड नाम के शख्स ने बनाया है। जी हां उन्होंने मात्र 3 मिनट में एक- दो नहीं बल्कि  केक के 88 पीस खा लिए है, अब मैक्स के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बन चुका है। 

ऐसे खाये 3 मिनट में 88 केक आपको बता दें कि इस शख्स के केक खाने की कहानी भी बहुत अलग है। दरअसल 34 साल के मैक्स स्टैनफोर्ड (Max Stanford) ने अपने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए औसतन 2 सेकेंड में एक जाफा केक खाया और उसे गले से उतारने के लिए गरम पानी पीते रहे। इस अनोखे तरीके को अपनाते हुए उन्होंने बेहद तेज रफ्तार से महज 3 मिनट के अंदर 88 जाफा केक 6 गिलास गर्म पानी के साथ निगल लिए और  उस वक्त वहां मौजूद लोगों भी दंग रह गए। 

अपने नाम दर्ज किया रिकॉर्ड दरअसल मैक्स एक प्रोफेशनल ईटर यानि सिर्फ खाकर पैसे कमाने वाले है। आपको बता दें कि मैक्स स्टैनफोर्ड (Max Stanford) ने इससे पहले फरवरी, 2020 में जाफा केक्स खाने का रिकॉर्ड अटेम्प्ट किया था। तब उन्होंने 180 सेकंड यानी 3 मिनट में 36 जाफा केक खाए थे, लेकिन इस बार उन्होंने 88 केक खा लिए।

The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए सिर्फ एक बार ही प्रैक्टिस की थी और वे ऐसा करने में सफल हो गए।  उन्होंने 40 सेकेंड में 20 केक खा लिए थे, लेकिन उन्हें 88 केक खाने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने प्रतियोगिता में सहभाग लिया और जीत का ख़िताब अपने नाम किया।