वायरल

Published: Jun 07, 2022 03:42 PM IST

Viralगजब है ट्रेन इंजन के नीचे बैठकर युवक पहुंचा गया जंक्‍शन, जानें कैसे बच गई जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

गया: सोशल मीडिया और खबरों में ट्रेन से जुड़ी कुछ ऐसी घटनाये अक्सर सामने आती हैं। जिन्हे देखकर और सुनकर उनपर यकीन कर पाना मुश्किल होता है। इससे जुड़े कई वीडियो भी वायरल होते रहते हैं। जिसमे कभी कोई पटरी के निचे लेटा हुआ मिलता है। तो कोई ट्रेन पर लटक कर स्टंट करते हुए नजर आता है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो ऐसा सबक सिखला जाते हैं जो इंसान कभी नहीं भूलता है। एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। 

दरअसल, वाराणसी सारनाथ बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन 50 से 60 किलोमीटर की दुरी तय करके राजगीर होते हुए गया जंक्‍शन पहुंची। इसके बाद अगली सुबह ट्रेन जैसे ही गया स्टेशन पर रुकी तभी ट्रेन ड्राइवर को एक युवक के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। चिल्लाने की आवाज इंजन के नीचे से आ रही थी। आवाज सुनकर जब ट्रेन ड्राइवर ने इंजन के निचे वाले हिस्से में झांककर देखा, तो ड्राइवर के तो होश ही उड़ गए। 

ट्रेन डाइवर ने देखा कि एक युवक इंजन के नीचे संकरी जगह पर बैठा हुआ था। गया रेलवे जंक्‍शन पर लोगों ने ट्रेन ड्राइवर की मदद से युवक को बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद पता चला कि युवक मानसिक तौर पर बीमार है। लेकिन इस दौरान अचानक युवक मौके से गायब हो गया। जिसके बाद रेल पुलिस कर्मी अब युवक के बारे में जानकारी हासिल करने में जुट गए है। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक राजगीर से तेन के निचले सतह पर बैठा होगा।