वायरल

Published: Mar 25, 2023 11:54 AM IST

Viral Videoसमृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हादसे का शिकार हुआ हिरण, फिर पुलिस ने ऐसे बचाई बेजुबान जानवर की जान, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे (Samruddhi Mahamarg Accident) पर दुर्घटना होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जब से यह महामार्ग बना है तब से कई हादसे होने की खबरें सामने आ रही है। इन हादसों में कभी इंसानों की तो कभी बेज़ुबान जानवरों की जान जा रही है। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना के बाद एक घायल हिरण (Deer) नज़र आ रहा है। 

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर पर @PotholeWarriors अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया। इस वीडियो में एक ऑन-ड्यूटी सिपाही (Police) ने घायल हिरण को बचाने के लिए यातायात को मौके से दूर मोड़कर बेजुबान जानवर की जान बचाई। इसके बाद जब सिपाही इस हिरण को पकड़ने की कोशिश करता है, तो घायल जानवर उठकर जंगल की तरफ चला जाता है। सिपाही की इस नेक दिली को देखकर कई लोग काफी खुश हो गए है। कई लोग इस वीडियो पर जबरदस्त कमेंट्स कर रहे हैं। 

मालूम हो कि, समृद्धि महामार्ग पर अक्सर तेज रफ़्तार वाहनों की वजह से कई जानवर घायल होते है। कई जानवरों की जान भी चलती जाती है। यह एक्सप्रेसवे तीन वन्यजीव अभयारण्यों से होकर गुजरता है। अकोला में कटेपूर्णा वन्यजीव अभयारण्य, वाशिम में करंजा-सोहोल ब्लैक बक अभयारण्य और ठाणे में तानसा वन्यजीव अभयारण्य है। ऐसे में इस हाईवे पर जानवरों का आना आम बात है।हालांकि, कभी कभी जानवरों के कारण लोगों की भी जान गई है।