वायरल

Published: Jan 21, 2024 08:45 AM IST

Himachal Pradeshताश के पत्तों की तरह बिखरी 5 मंजिला ईमारत, वीडियो देख दहशत में आए लोग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
भरभराकर गिरी इमारत

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में भूस्खलन की एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां देखते ही देखते एक 5 मंजिला ईमारत खाक में मिल जाती है। घटना का एक हैरान कर देने वाला वीडियो (Video) भी सामने आया है। जो लोगों में डर पैदा कर रहा है। 

दरअसल, शिमला के पास घंडल गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 205 पर स्थित एक पांच मंजिला इमारत शनिवार को ढह गई। इमारत गिरने के बाद सरकारी कॉलेज की ओर जाने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे यातायात बाधित हो गया। शिमला-बिलासपुर नेशनल हाइवे के किनारे सोलह मील पर बना यह घर शनिवार को दिन में भरभराकर गिर गया। यह इमारत धामी में डिग्री कॉलेज के पास स्थित थी, जिसमें भी दरारें आ गई थीं। 

ताश के पत्तों की तरह बिखरी ईमारत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। बताया जा रहा है कि धामी 16 मील में खुदाई होने के बाद भवन के बगल की सड़क पर दरारें आ गई थीं। जिसके बाद कमजोर हो कर यह 5 मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में एक सरकारी कॉलेज को जाने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गई और यातायात बाधित हो गया। 

बाल-बाल बचे लोग 

जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इमारत में रह रहे सभी निवासियों को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था और इसके बिजली कनेक्शन काट दिए गए थे। इमारत के ढहने की आशंका को देखते हुए जानमाल के नुकसान न हो इस लिए  इसे पहले ही खाली करा लिया गया था।