Stage Collapsed in Bihar, Pran Pratishtha

Loading

पटना. बिहार (Bihar) में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई, जहां राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह (Ram Mandir Pran Pratishtha) की आलोचना करना भारी पड़ गया। रामलला के खिलाफ बोलते ही आयोजित कार्यक्रम का मंच हिलने लगा और देखते ही देखते भरभरा कर गिर गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह घटना बिहार की है, जहां पसमांदा वंचित महासंगठन ने स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल कय्यूम अंसारी की 51वीं पुण्यतिथि का कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें कई नेताओं ने हिस्सा लिया था। इसी दौरान मंच पर एक प्रवक्ता ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तारीख की आलोचना शुरू कर दी। प्रवक्ता के भाषण के दौरान अचानक तेज हवा चलने लगी और मंच टूट गया।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मंच पर कई लोग मौजूद है और एक प्रवक्ता ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की आलोचना कर रहा है। रामलला का नाम लेते ही यहां पर मंच हिलने लगा और देखते ही देखते धराशाई हो गया। साथ ही मंच पर मौजूद लोग भी गिर गए। मंच पर जेडीयू के पूर्व सांसद अली अनवर समेत सात-आठ लोग गिर पड़े। उन्हें मामूली चोटें आईं है।

जेडीयू नेता अली अनवर ने दी सफाई

इस घटना पर अली अनवर ने कहा, “मंच कमजोर था और मंच पर कई लोग मौजूद थे और इसी वजह से मंच गिर गया। उस वक्त जेडीयू नेता रामदेव केवट बोल रहे थे और उन्होंने भगवान राम का अपमान नहीं किया। उनका कहना था कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह रामनवमी पर होना चाहिए और इसे जल्दी क्यों आयोजित किया जा रहा है।”

सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह को लेकर देश भर में उत्साह का माहौल है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, ‘स्प्रिंट क्वीन’ पीटी ऊषा और स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सहित स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। निमंत्रण पत्र की सूची में राज्य के 500 से अधिक खास मेहमान शामिल हैं जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति शामिल हैं।