Salim Dola and Dawood

Loading

मुंबई: मुंबई पुलिस ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी डोला सलीम पर नकेल कसने की कोशिशें तेज कर दी हैं। महाराष्ट्र स्थित सांगली जिले में करोड़ों रुपये की ड्रग्स मिलने के बाद, डोला सलीम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया है। सूत्रों के अनुसार डोला सलीम दुबई से संचालित होकर दाऊद के ड्रग संचालन का प्रबंधन करता है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा पकड़े जाने से बचने के लिए वो अक्सर दुबई और तुर्की के बीच यात्रा करता है। हालांकि दिखावे के लिए सलीम का कारोबार रियल एस्टेट है, लेकिन उसका प्राथमिक व्यवसाय मादक पदार्थों की तस्करी है।

दाऊद इब्राहिम के नेटवर्क में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में वर्णित डोला सलीम को भारत भर में मादक पदार्थों की तस्करी गतिविधियों में लिप्त है। जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। पिछले महीने, मुंबई क्राइम ब्रांच ने सांगली में एक दवा निर्माण कंपनी पर छापा मारा था। जिसमें अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 245 करोड़ रुपये मूल्य की 122.5 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की गई थी।

इस छापेमारी से पहले छह महीने की जांच में मुंबई पुलिस द्वारा बिंदुओं को जोड़ने और सबूत इकट्ठा करने के सावधानीपूर्वक प्रयास शामिल था। इसके बाद की छापेमारी में ड्रग सिंडिकेट से जुड़े 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। डोला सलीम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने और सांगली ड्रग भंडाफोड़ के सिलसिले में हाल ही में हुई गिरफ्तारियों के साथ, कानून प्रवर्तन एजेंसियां अंडरवर्ल्ड तत्वों द्वारा समर्थित अवैध ड्रग व्यापार पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही हैं।