वायरल

Published: Mar 25, 2022 03:51 PM IST

Viral News दोनों पैर को डॉक्टरों ने काट दिया, लेकिन फिर भी नहीं है गम; इस अंदाज में जिंदगी बिता रही है ये मॉडल!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली, कोरोना महामारी (Corona Virus) के कारण पिछले 2 सालों में कई लोगों की जान गई। कोरोना की दूसरी लहर में तो देश और दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ गई। हालांकि, अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या कम हो रही है। लेकिन, अभी भी लोग कोरोना की चपेट में आ रहे है। वहीं,  कुछ लोगों की जान जा रही है। इसी दौरान खबर मिली है कि, एक 21 साल की लड़की को कोरोना (Corona Virus) के इलाज के दौरान अपने दोनों पैर (Legs) गंवाने पड़े। 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में रहने वाली 21 साल की मॉडल और पर्वतारोही क्लेयर ब्रिजेस (Claire Bridges) को जनवरी की शुरुआत में कोरोना हुआ। क्लेयर ब्रिजेस फ़्लोरिडा में रहती हैं। उन्होंने कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई हुई थी। फिर भी वह कोरोना की चपेट में आई।

बता दें कि, क्लेयर ब्रिजेस पहले से ही हृदय रोग से पीड़ित है। वहीं, कोरोना होने के बाद ब्रिजेस की हालत खराब होने लगी। 16 जनवरी को  ब्रिजेस  को हॉस्पिटल  में भर्ती कराया गया। जांच में पता चला कि ब्रिजेस को कोविड मायोकार्डिटिस, सायनोटिक, एसिडोसिस, रबडोमायोलिसिस और निमोनिया (Pneumonia) है।

कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद ब्रिजेस को लीवर डैमेज, किडनी फेल, Rhabdomyolysis जैसी मुसीबतों से भी गुजरना पड़ा। प्रतिबंधित रक्त प्रवाह से उनके पैरों को नुकसान पहुंच रहा था। इस वजह से डॉक्टर को ब्रिजेस के दोनों पैरों को काटने का फैसला लेना पड़ा। 2 महीने हॉस्पिटल में रहने के बाद ब्रिजेस को छुट्टी मिल गई है। हॉस्पिटल से घर आने के बाद फिर से हंसी-खुसी जिंदगी बिता रही है।

बता दें कि, क्लेयर ब्रिजेस का जन्म महाधमनी वाल्व स्टेनोसिस (Aortic Valve Stenosis) के साथ हुआ था। ब्रिजेस की 9 साल की उम्र में ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी। जन्म से ही उन्हें कई शारीरिक दिक्कतों का सामना कर रही थीं। बीते दिनों  ब्रिजेस  ने  अपना 21वां जन्मदिन मनाया है।