वायरल

Published: Apr 06, 2022 02:46 PM IST

Viral Video इसे कहते हैं देशभक्ति का जूनून, आर्मी में भर्ती होने के लिए राजस्थान के लड़के ने लगाई 50 घंटे में 350 किमी दौड़! देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर कुछ ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) हो जाते हैं, जिसे देख आप हैरान हो जाते है। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़के ने 350 किलोमीटर दौड़ लगाई है। इस लड़के का नाम सुरेश भिचर (Suresh Bhichar) है। यह राजस्थान (Rajasthan) के नागौर जिले का रहने वाला है। 

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सुरेश भिचर भारतीय सेना में भर्ती होना चाहता है। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते पिछले दो सालों से थल सेना में भर्ती रैलियों का आयोजन नहीं हुआ है। इस वजह से युवाओं में आक्रोश है। इसी आक्रोश को प्रकट करने और सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए सुरेश भिचर ने यह दौड़ लगाई है।

सुरेश (Suresh Bhichar) ने सीकर से नई दिल्ली तक 350 किलोमीटर की दूरी 50 घंटे में दौड़ कर पूरी की है। दिल्ली पहुँचने पर सुरेश ने कहा, ‘मैं 24 साल का हूं। मैं नागौर जिले (राजस्थान) से आया हूं। मुझे भारतीय सेना में शामिल होने का जुनून है। 2 साल से भर्ती नहीं हो रही है। नागौर, सीकर, झुंझुनू के युवा बूढ़े हो रहे हैं। मैं युवाओं में उत्साह बढ़ाने के लिए दौड़कर दिल्ली आया हूं।’ सुरेश ने आगे बताया कि, वह बेहद ही गरीब परिवार से हैं। उनके माता-पिता पशुओं को बेचकर उन्हें पढ़ाया है।

अब सोशल मीडिया पर सुरेश का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह हाईवे पर दौड़ते हुआ दिखाई दे रहे हैं। कई लोग सुरेश के वीडियो पर कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोग सुरेश के जज्बे को सलाम कर रहे हैं।