वायरल

Published: Sep 14, 2022 11:31 AM IST

Elephant Videoस्वादिष्ट पकवान का हाथी हुआ दीवाना, खाने घर में घुसा, फिर दरवाजे पर फंसा, देखें क्यूट वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(Image-Twitter-@susantananda3)

नई दिल्ली: जानवरों के जीभ में भी हमारे जैसे खाने का स्वाद परखने की क्षमता होत है, जी हां उन्हें भी खाने का स्वाद समझता है, ऐसे में अगर उन्हें शानदार और बेहद टेस्टी खाना मिले तो भला कौन खाना नहीं चाहेगा। जी हां खाने के लिए एक हाथी ने जो किया उसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसे देख लोगों की हंसी नहीं रुक रही है। 

दरअसल भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वायरल वीडियो में एक जंगली हाथी को एक इमारत से सावधानी से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है।इस वीडियो क्लिप में एक हाथी को एक छोटे दरवाजे के फ्रेम से बाहर निकलने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया गया है। हाथी धीमे-धीमे खुद को उस दरवाजे से बाहर निकालने की कोशिश करता है, जो दिखने में बेहद क्यूट लग रहा है। 

आपको बता दें कि खाने की तलाश में हाथी घर घर में घुस जाता है, अक्सर हम देखते है कि भोजन की तलाश में जंगली जानवर जंगल से बाहर इंसानी बस्ती में आ जाता है। सुशांत नंदा ने अपने ट्वीट में उल्लेख किया कि हाथी को घर के अंदर का खाना पसंद आया। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने हाथियों के बारे में एक बात भी कही कि उनके पास किसी भी स्तनपायी की तुलना में बेहतर गंध रिसेप्टर्स हैं। कुत्तों की तरह वे भी भोजन को दूर से सूंघ सकते हैं चाहे कितने मील दूर हो।

 

इस क्यूट वीडियो के साथ अधिकारी सुशांत नंदा ने लिखा, ‘जब उनके पसंदीदा सामान की बात आती है तो इस तरह की बाधाएं कोई बाधा नहीं होती हैं।  स्वादिष्ट नाश्ते के बाद विशालकाय हाथी घर से निकलता हुआ। उनके पास कुत्तों की तरह अच्छे तरीके सूंघने की क्षमता है, भले ही मीलों दूर हो। फ़िलहाल अब ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें कि अब तक इस वीडियो को 755 लाइक्स और कई कमेंट्स के साथ 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। ऐसे में इस मजेदार वीडियो पर एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किया, ‘इतनी सावधानी बरतें कि संरचना को अनावश्यक रूप से नुकसान न पहुंचाएं। हमेशा स्मार्ट और विनम्र।’ एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘यह गन्ने को भांप सकता है।  यह विशाल और सबसे बुद्धिमान जानवर है, जो खानों को दूर से सूंघ सकता है’