वायरल

Published: Jun 17, 2022 11:47 AM IST

Funny Viral Videoहिंदी की मात्राएं सिखाने के लिए टीचर्स ने निकाला अनोखा तरीका, नाच-नाचकर बच्चों को दिया मात्रा का ज्ञान, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन ऐसे वीडियोज वायरल (Viral Video) हो जाते हैं जिसे देख आप अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर सकते। कुछ वीडियो तो इतने मजाकिया होते है, जिसे लोग बार बार देखना पसंद करते है। अब सोशल मीडिया एक स्कूल (School) का मजाकिया वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक स्कूल टीचर्स (Teachers) ने बच्चों को सिखाने के लिए ऐसी तकनीक अपनाई जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है। 

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर memecentral.teb  नाम के अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया है। यह वीडियो एक सरकारी स्कूल के टीचर्स का है, जिसमें टीचर्स बच्चों को हिंदी की मात्रा नाच-नाचकर सिखा रहे हैं। जिससे बच्चों को आसानी से हिंदी की मात्राएं याद हो जाएं।

वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि, टीचर्स बच्चों को हिंदी की मात्राएं सिखाने के लिए एक गाना गाकर उसपर डांस कर रहे है। टीचर्स बेहद अलग तरीके से बच्चों को नाच-नाचकर हिंदी की मात्राएं सिखा रहे हैं। इस वीडियो देखकर आप भी अपनी की हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे। 

अब सोशल मीडिया पर टीचर्स का यह डांस वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है। लोगों को टीचर्स का यह नया अंदाज़ काफी पसंद आ रहा है। कई लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- कहां से आते हैं ये लोग। दूसरे ने लिखा- हमें भी ऐसे पढ़ा दिया होता तो हम फेल न होते।