वायरल

Published: Apr 26, 2022 12:58 PM IST

Man Ties Ola Scooter To Donkey,ख़राब हुआ नया स्कूटर, कस्टमर केयर ने नहीं की मदद, तो गुस्से में शख्स ने गधे से बांध कर निकाल दी परेड, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: पिछले कुछ दिनों से इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooter) को लेकर विवाद चल रहा है। पहले तो स्कूटरों की डिलीवरी में देरी को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कई खबर सामने आई।  हाल ही में महाराष्ट्र से इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स ने कस्टमर सर्विस (Customer Service) के रिस्पॉन्स से नाराज होकर ओला स्कूटर (Ola Electric Scooter) को गधे से बांध कर परेड निकाली है। 

मिली हुई जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले के रहने वाले सचिन गिट्टे (Sachin Gitte) ने एक ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर ख़रीदा था। लेकिन, कुछ दिनों बाद ही स्कूटर में खराबियां आने लग गई और वह बंद हो गया।सचिन ने इस बारे में ओला के कस्टमर सर्विस से संपर्क किया। लेकिन, उन्हें वहां से सही रिस्पॉन्स नहीं मिला। इस बात से नाराज होकर सचिन ने ओला स्कूटर को गधे से बांधा और शहर भर में घुमाया। 

कमाल की बात यह है कि, स्कूटर और गधे पर एक बैनर लगाकर लोगों से ओला पर भरोसा नहीं करने का अनुरोध किया। एक बैनर पर लिखा हुआ था, ओला जैसी धोखेबाज कंपनी से सावधान। वहीं एक अन्य बैनर में लिखा था, ओला कंपनी के टू-व्हीलर्स नहीं खरीदें। अब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि, सचिन ओला स्कूटर को गधे से बांध कर शहर में घुमा रहे हैं। 

खबरों की मानें तो सचिन गिट्टे ने छह दिन पहले ही नया ओला स्कूटर ख़रीदा था। लेकिन, अचानक स्कूटर बंद हो गया। इसके बाद उन्होंने कंपनी से संपर्क किया, जिसके बाद ओला के एक मैकेनिक ने उनके स्कूटर की जांच की। इसके बाद कंपनी की तरफ से कोई भी खराब स्कूटर को ठीक करने नहीं आया। सचिन ने बताया कि, उन्होंने कई बार ओला के कस्टमर केयर को कॉल किया, लेकिन कोई भी उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे। इस कारण सचिन ने गुस्से में अनोखे तरीके से विरोध जताने का निर्णय लिया। 

सचिन गिट्टे को बीते 24 मार्च को ओला स्कूटर डिलीवर किया गया था। उन्होंने सितंबर 2021 में 20,000 रुपये का शुरुआती भुगतान और जनवरी 2022 में 65,000 रुपये का अंतिम भुगतान किया था। हालांकि, स्कूटर ने छह दिनों के बाद ही काम करना बंद कर दिया है। परेशान होकर सचिन गिट्टे ने कंपनी से संपर्क किया तो एक मैकेनिक आया लेकिन दोपहिया वाहन ठीक नहीं हुआ। कस्टमर केयर सर्विस से भी समाधान नहीं निकलने के बाद उन्होंने विरोध का तरीका चुना। उन्होंने स्कूटर को गधे से बांध दिया। साथ ही गधे पर एक बैनर लगा दिया, जिस पर लिखा हुआ है, “इस धोखेबाज कंपनी ओला से सावधान रहें। ओला कंपनी के दोपहिया वाहन न खरीदें।”

बता दें कि, सचिन गिट्टे पेशे से ट्रेडर हैं। सचिन ने सितंबर 2021 में ओला स्कूटर की बुकिंग की थी और 24 मार्च 2022 को उन्हें इसकी डिलीवरी मिली थी। उन्होंने सितंबर 2021 में 20,000 रुपये का शुरुआती भुगतान और जनवरी 2022 में 65,000 रुपये का अंतिम भुगतान किया था। हालांकि, स्कूटर ने छह दिनों के बाद ही काम करना बंद कर दिया है। वहीं, कंपनी के कस्टमर केयर की तरफ से उनकी समस्या का समाधान नहीं मिलने पर उन्होंने कंज्यूमर फोरम में भी इसकी शिकायत कर चुके हैं।