विदेश

Published: Jan 14, 2024 09:40 AM IST

Ayodhya Ram Mandirअमेरिका में रामलला की धूम, कार रैली निकाल कर मनाया गया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
अमेरिका

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के उद्घाटन को लेकर देश भर ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उत्साह है। इसी तरह अमेरिका (America) में रहने वाले भारतीयों ने भी न्यू जर्सी (New Jersey) में एक कार रैली (Car Rally) का आयोजन किया। इस रैली में 350 से ज्यादा कारों ने हिस्सा लिया। हिंदू समुदाय के लोगों ने अपनी गाड़ियों में भगवान राम (Lord Ram) की तस्वीर वाले झंडे लगाए। 

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले दुनिया भर में चल रहे कार्यक्रमों और समारोहों के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीयों ने एडिसन, न्यू जर्सी में एक कार रैली का आयोजन किया। रैली में 350 से ज्यादा कारों ने हिस्सा लिया। हिंदू समुदाय के लोगों को भगवान राम की तस्वीर वाले झंडे और सड़कों पर कतार में खड़ी कई कारें दिखाई दीं। 

अमेरिका में कार रैली

मॉरीशस के मंदिरों में रामायण का जाप

पूरे अमेरिका में हिंदू अमेरिकी समुदाय ने कई कार रैलियां आयोजित की हैं और अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इस बीच, मॉरीशस सनातन धर्म मंदिर महासंघ के अध्यक्ष भोजराज घूरबिन ने बताया कि मॉरीशस के सभी मंदिर 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामायण मंत्रोच्चार का आयोजन करेंगे और उत्सव मनाएंगे।