विदेश

Published: Oct 22, 2020 12:16 PM IST

अमेरिका चुनावडेमोक्रेटिक पार्टी के वोटर्स को धमकी भरे ई-मेल, लिखा 'अगर ट्रम्प को वोट नहीं दिया तो उन्हें देख लिया जाएगा'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बोस्टन: अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) और पेनसिल्वेनिया (Pennsylvania) सहित कम से कम चार राज्यों के डेमोक्रेटिक मतदाताओं को धमकी भरे ई-मेल आए हैं जिसमें कहा गया है कि अगर वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के पक्ष में मतदान नहीं करेंगे तो ‘उन्हें देख लिया जाएगा।’

माना जा रहा है कि ये ई-मेल घोर दक्षिणपंथी समूह ने भेजा है। मतदाताओं को धमकाने के लिए समूह ने संभवत:राज्य मतदाता पंजीकरण सूची से पते लिए हैं जिसमें मतदाता के पार्टी से संबंध के साथ ई-मेल पते भी दर्ज होते हैं।

ई-मेल भेजने वालों ने दावा किया है कि वे जानते हैं कि अमुक मतदाता किसी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करेगा। संघीय अधिकारी लंबे समय से ऐसी संभावना को लेकर चेतावनी दे रहे थे क्योंकि पंजीकरण सूची प्राप्त करना कठिन नहीं है।

धमकी भरे ईमेल के बाद गृह सुरक्षा के शीर्ष चुनाव अधिकारी क्रिस्टोफर क्रेब्स ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘इन ई-मेल को धमकाने और हमारे चुनाव के प्रति अमेरिकी मतदाताओं के विश्वास को कम करने के लिए भेजा गया है।”