विदेश

Published: Mar 04, 2022 09:50 AM IST

Ukraine War Updates यूक्रेन में परमाणु ऊर्जा प्लांट में लगी भीषण आग, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जताई चिंता; जेलेंस्की से की बातचीत 

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo:@Kyivtodaycom/Twitter 

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने ‘जपोरिजिया परमाणु संयंत्र’ में आग (Fire) लगने पर यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelenskyy) से बातचीत की और रूस (Russia) से प्रभावित क्षेत्र में अपनी सैन्य गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने तथा आपात बचाव दल को वहां जाने की अनुमति देने की मांग की है। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र के प्रवक्ता ने बातया है कि दक्षिणी यूक्रेन के एनेर्होदर शहर में रूस के ऊर्जा संयंत्र पर हमला करने के बाद प्रतिष्ठान में आग लग गयी है। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘‘ राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मिलकर रूस से प्रभावित क्षेत्र में अपनी सैन्य गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने तथा आपात बचाव दल को वहां जाने की अनुमति देने की मांग की है।”

बाइडन ने संयंत्र की स्थिति की जानकारी लेने के लिए अमेरिकी ऊर्जा विभाग के परमाणु सुरक्षा के अवर सचिव और राष्ट्रीय परमाणु सुरक्षा प्रशासन के प्रशासक से बातचीत भी की।