विदेश

Published: Jun 07, 2021 03:11 PM IST

China Corona Updates चीन में आए नए कोरोना मामलों के चलते के ग्वानझोउ में लगी नई पाबंदियां, अब लोग बिना किसी अति-आवश्यक काम के अब बाहर नहीं निकल सकते

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बीजिंग: चीन (China) के दक्षिणी प्रांत ग्वानझोउ (Guangzhou) के लोग बिना किसी अति-आवश्यक काम के अब बाहर नहीं निकल सकते। हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। शहर की सरकार की ओर से जारी नियमों के अनुसार, अनुमति मिलने पर भी किसी भी व्यक्ति को संक्रमण मुक्त होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट दिखानी होगी, जो 48 घंटे के अंदर की हो। यह नियम सोमवार से लागू हुआ है।

ग्वानझोउ के आसपास के प्रांत में भी लोगों पर यह नियम लागू होगा। इन नियमों के अनुसार, रेस्तरां में बैठकर खाने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही व्यापक स्तर पर जांच की जा रही है और उच्च जोखिम वाले इलाकों में लोगों के घर से बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध है। शहर के दो जिलों की आबादी 1.8 करोड़ है और यहां सभी गतिविधियों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।

खबरों के अनुसार, ग्वानझोउ में सामने आया संक्रमण का यह नया स्वरूप ‘डेल्टा’ है, जो सबसे पहले भारत में सामने आया था, जो काफी अधिक संक्रामक है। ग्वानझोउ में वायरस से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन सोमवार सुबह तक चार नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 100 हो गई थी। ये सभी मामले 21 मई के बाद से सामने आए हैं।