विदेश

Published: Aug 15, 2020 05:15 PM IST

फेसबुक पोस्टभारतीय कर्मचारियों के खिलाफ फेसबुक पोस्ट को सिंगापुर कंपनी ने ‘नस्ली अभियान' बताया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) की अग्रणी सरकारी निवेश कंपनी ने अपने भारतीय कर्मचारियों को निशाना बनाकर सोशल मीडिया (Social Media) पर की गई पोस्ट को ‘‘विभाजनकारी, नस्ली अभियान” बताया और कहा कि इससे नफरत तथा असहिष्णुता को बढ़ावा मिलेगा। शुक्रवार को ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक बयान में टेमासेक होल्डिंग्स ने कहा कि उसकी जड़ें सिंगापुर में हैं जहां पर अज्ञात लोगों के प्रति विदेशियों के प्रति नफरत, नस्लवाद या नस्ली नफरत फैलाने वाली बातों के लिए कोई स्थान नहीं है।

वैश्विक निवेशक कंपनी ने कहा, ‘‘हमारे कुछ भारतीय सहयोगियों को सोशल मीडिया पर विभाजनकारी, नस्ली अभियान के जरिए निशाना बनाया गया। इन फर्जी दावों से हम बहुत नाराज हैं। हमारे बीच जो सिंगापुर के लोग हैं वे भी सिंगापुर के सोशल मीडिया पर इस तरह के नफरत फैलाने वाले बर्ताव से शर्मिंदा हैं। हम अपने सहयोगियों के साथ हैं जिन्हें बिना किसी गलती के इसमें घसीटा गया।”

स्ट्रेट्स टाइम्स के मुताबिक फेसबुक (Facebook) पर हाल के दिनों में कुछ पोस्ट की गईं थीं जिनमें टेमासेक के कुछ कर्मचारियों की लिंक्डइन प्रोफाइलों तथा उनकी अकादमिक योग्यता की जानकारी देकर सवाल उठाया गया था कि कंपनी के शीर्ष पदों पर स्थानीय नहीं बल्कि विदेशी लोग क्यों बैठे हैं। टेमासेक ने कहा कि उसने इन पोस्ट के बारे में फेसबुक को सूचित किया है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नफरत फैलाने वाले भाषण संबंधी दिशा-निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन करती हैं। (एजेंसी)