विदेश

Published: May 30, 2022 01:17 PM IST

Americaगोलीबारी से एक बार फिर दहला अमेरिका, ओकलाहोमा गोलीबारी में सात घायल एक की मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
file photo

टाफ्ट (अमेरिका), अमेरिका के पूर्वी ओकलाहोमा में रविवार को एक कार्यक्रम में हुई गोलीबारी में 1 महिला की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों से प्राप्त जानकारी दी के अनुसार उन्होंने गोलीबारी के सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। ओकलाहोमा स्टेट ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन(OSBI) ने एक बयान जारी कर कहा है, कि टुल्सा से लगभग 45 मील (72 किलोमीटर) दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित टाफ्ट के पास मेमोरियल डे कार्यक्रम में गोलीबारी की घटना हुई है। बयान के मुताबिक, गोलीबारी के सिलसिले में स्काइलर बकनर नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जो रविवार की दोपहर खुद मस्कोगी काउंटी शेरिफ के कार्यालय पहुंच गया।

खबरों के मुताबिक गोलीबारी के शिकार लोगों की उम्र नौ से 56 साल के बीच है। इस घटना में 39 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई, जबकि सभी घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।ओएसबीआई ने पहले कहा था कि गोलीबारी में दो किशोर घायल हुए हैं, लेकिन बाद में उसने स्पष्ट किया कि केवल एक किशोर जख्मी हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मध्यरात्रि को कुछ लोगों के बीच बहस हुई थी, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई। कार्यक्रम स्थल के पास स्थित ‘टाफ्ट्स बूट्स कैफे’ की मालकिन सिल्विया विल्सन ने कहा, हमें कई धमाकों की आवाज सुनाई दी। शुरुआत में हमें लगा कि वहां पटाखे बज रहे हैं। पर कुछ ही देर में हमने लोगों को भागते और छिपते देखा। जिसके बाद हमने नीचे झुको-नीचे झुको की आवाज लगाई जिससे लोगों की जान बच सके।  

अमेरिका के टाफ्ट में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 1500 लोगों ने शिरकत किया था। कार्यक्रम में मौजूद मस्कोगी काउंटी शेरिफ कार्यालय के सदस्य तुरंत लोगों की मदद में जुट गए। (एजेंसी)