विदेश

Published: Mar 30, 2021 08:43 PM IST

Imran Khan Writes to PM Modiइमरान खान ने लिखा पीएम नरेंद्र मोदी को ख़त, जम्मू-कश्मीर का उल्लेख करते हुए, शांति और स्थिरता की बात की

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के रिश्तों में हाल ही में कुछ नरमी आई है। खबर है कि, पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक तरफ पाकिस्तान (Pakistan) के नेशनल डे (National Day) के मौके पर इमरान खान (Imran Khan) को शुभकामनाएं दी थीं, जिसके जवाब में इमरान खान ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, इमरान खान ने पीएम मोदी को खत लिखते हुए दक्षिण एशिया में टिकाऊ शांति और स्थिरता समेत भारत-पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दों को हल करने की बात की है। इनमें विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर के मुद्दे का ज़िक्र किया गया है। 

बता दें कि, इससे पहले, पीएम मोदी ने 20 मार्च को इमरान खान के कोरोना पॉज़िटिव होने की खबर को लेकर उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।”

दरअसल, पिछले दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्धविराम समझौते के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में कुछ हद तक नरमी देखी गई है। इस बीच खबर है, पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ‘हर्ट ऑफ एशिया’ (Heart of Asia) सम्मेलन में भाग लेने के लिए ताजिकिस्तान (Tajikistan) में हैं, इसही कार्यक्रम में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के भी पहुंचे हैं। दोनों मंत्रियों के बीच बैठक की अटकलें लगने लगी हैं।