विदेश

Published: Jul 24, 2021 09:55 AM IST

Lockdown Updates वियतनाम में कोरोना के मामले फिर से बढ़े, राजधानी हनोई में लगाया गया 15 दिन का लॉकडाउन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हनोई (वियतनाम): वियतनाम (Vietnam) ने दक्षिणी मेकोंग डेल्टा क्षेत्र से कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों का प्रसार होने के मद्देनजर राजधानी हनोई में शनिवार से 15 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की। शुक्रवार रात को जारी लॉकडाउन का आदेश सार्वजनिक स्थानों पर दो लोगों से ज्यादा के जुटने पर प्रतिबंध लगाता है। केवल सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों और जरूरी कारोबारों को खोलने की अनुमति दी गई है।

इससे पहले, इस हफ्ते की शुरुआत में शहर ने मामले बढ़ने के बाद सरकार ने सभी बाहरी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी और गैर-जरूरी कारोबारों को बंद करने का आदेश दिया था। शुक्रवार को हनोई शहर में अब तक सबसे ज्यादा 70 मामलों की पुष्टि हुई जो पिछले 24 घंटों में देश में सामने आए रिकॉर्ड 7,295 मामलों का एक हिस्सा था। इनमें से 5,000 मामले वियतनाम के सबसे बड़े महानगर, दक्षिणी हो ची मिन्ह शहर में थे जिसने एक अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

नेशनल असेंबली की एक बैठक हनोई में मंगलवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी जिसमें 499 प्रतिनिधि शामिल होंगे लेकिन पहले 17 दिनों तक चलने वाली यह बैठक अब 12 दिनों तक ही चलेगी। (एजेंसी)