विदेश

Published: Feb 12, 2023 11:03 AM IST

Turkey Earthquakeचमत्कार! तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप के 128 घंटे बाद मलबे से जिंदा मिला 2 महीने का बच्चा, शरीर पर नहीं है एक भी खरोच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic : Twitter

नई दिल्ली : तुर्की (Turkey) और सीरिया (Syria) में आए विनाशकारी भूकंप से लोगों की हालात बदत्तर होती जा रही हैं। यहां मौत का आंकड़ा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इमारतों के मलबे में लगातार लाशें मिल रही है। तो वहीं बच्चों से लेकर बड़ों तक की रुला देनें वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। जहां भूकंप से मौत का आंकड़ा अब तक 28 हजार से अधिक पहुंच गया है। तो वहीं घायलों की संख्या भी करीब एक लाख के करीब पहुंच गई है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक 2 महीने के बच्चे का वीडियो इस समय खूब सुर्खियों में है। जिसे जानकर आप इसे कुदरत का करिश्मा ही मानेंगे। क्योंकि तुर्की के हेते प्रॉविंस में एक नवजात बच्चा अपने घर के मलबे के नीचे दबा रहा। आपको ये जानकार बेहद हैरानी होगी कि यह बच्चा मात्र 2 महीने का (2-Month-Old Baby was Found Alive) है। जो अपने घर के मलबे में करीब 128 घंटे से दबा हुआ था और अब भी सुरक्षित और जीवित मिला है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चा उस शख्स की उंगली चूस रहा है। जिसने उसे गोद में ले रखा है। आपको बता दें कि  इससे पहले एनडीआरएफ की टीम ने तुर्की में भूकंप प्रभावित क्षेत्र में मलबे में फंसी 8 साल की बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया था। इतना ही नहीं बल्कि एनडीआरएफ के जवानों ने गुरुवार को इसी इलाके से 6 साल की एक बच्ची को रेस्क्यू किया था। 

गौरतलब है कि बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है। तुर्की में मची इस तबाही से लोगों को बचाने के लिए 95 से ज्यादा देश (countries) यहां मदद भेज रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) जारी है।