विदेश

Published: Sep 14, 2021 05:00 PM IST

Pakistan Corona Updatesपाकिस्तान में कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वालों को इमरान खान के मंत्री की चेतावनी, बोले- ऑफिस में नहीं करने दिया जाएगा काम, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सफर की अनुमति नहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के योजना मंत्री असद उमर (Asad Umar) ने चेतावनी दी है कि, जिन लोगों ने कोविड-19 (Covid-19) रोधी टीका (Vaccine) नहीं लगवाया है उन्हें इस महीने के बाद से कार्यालय से काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंगलवार को टेलीविजन पर दिए एक संदेश में असद उमर ने कहा कि, जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है वे 30 सितंबर के बाद शॉपिंग मॉल में प्रवेश नहीं कर पाएंगे या सार्वजनिक परिवहन से यात्रा नहीं कर पाएंगे और उन्हें हवाई यात्रा करने की भी अनुमति नहीं होगी।

उमर ने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने का भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में वयस्क जनसंख्या में से 52 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है और अन्य शहरों में भी पात्र जनसंख्या में से कम से कम 40 फीसदी लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाना चाहिए ताकि कोविड संबंधी प्रतिबंधों और लॉकडाउन से बचा जा सके।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 लाख मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से लगभग 27,000 लोगों की जान जा चुकी है।(एजेंसी)