विदेश

Published: Sep 22, 2020 05:24 PM IST

ब्रिटेन सिख हमलाब्रिटेन में सिख टैक्सी चालक पर हमला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन: भारत (India) में जन्मे एक सिख (Sikh) टैक्सी चालक (Taxi Driver) के साथ कुछ यात्रियों ने दुर्व्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा जिसके बाद ब्रिटेन (Britain) की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टैक्सी चालक, यात्रियों को दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड (England) के रीडिंग शहर के एक कसीनो से लंदन (London) लेकर आया था।

वनीत सिंह (41) ने कहा कि चार लोगों के एक समूह ने उसकी दाढ़ी काटी और उसे थप्पड़ मारे। सिंह ने कहा कि हमलावरों ने उससे पूछा कि “क्या तुम तालिबान हो।” एक व्यक्ति ने सिंह की पगड़ी उतारने की भी कोशिश की। सिंह ने बीबीसी को बताया, “वह भयावह था। मैं अब कभी रात में काम नहीं करूंगा। मैं अब भी बहुत डरा हुआ हूं।”

सिंह जब गाड़ी चला रहे थे तब चार में से एक यात्री ने उनकी पगड़ी उतारने की कोशिश की और सिर पर थप्पड़ मारा। उन्होंने कहा कि उन्होंने पगड़ी के धार्मिक महत्व को समझाने की कोशिश की लेकिन यात्री नहीं माने। टेम्स वैली की पुलिस घटना की जांच कर रही है और प्रत्यक्षदर्शियों से सामने आने की अपील कर रही है।

सिंह बर्कशायर स्थित स्लो में एक स्कूल में संगीत के अध्यापक थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण नौकरी छूटने के बाद उन्होंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया। सिंह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ टाइलहर्स्ट में रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस हमले से बुरी तरह घबरा गए हैं और अब रात में काम पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा, “यह बहुत बुरा अनुभव था। यह मेरा धर्म है इसलिए मैं अपनी पगड़ी की इज्जत करता हूं। (एजेंसी)