Kadam Hospital, Wardha

    Loading

    वर्धा/आर्वी (टीम). अवैध गर्भपात प्रकरण में 20 जनवरी को पीसीपीएनडीटी कमेटी व स्वास्थ्य प्रशासन की ओर से आर्वी के प्रथम श्रेणी न्यायालय में याचिखा दाखिल की गई है. इससे कदम दम्पति की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. ऐसे में न्यायिक हिरासत में डा़ रेखा कदम व डा़ नीरज कदम को किसी भी समय पुलिस पुन: पूछताछ के लिए कब्जे में लिया सकता है.       

    बता दें कि, कदम परिवार के विरुद्ध आर्वी उपजिला अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डा़ मोहन सुटे की शिकायत पर पुलिस ने अहम धाराएं बढ़ाई है़ं इसके बाद 20 जनवरी को जिला शल्य चिकित्सक डा़ सचिन तडस, पीसीपीएनडीटी की सलाहकार एड. कांचन बिडवाईक, वैद्यकीय अधीक्षक डा़ मोहन सुटे आदि आर्वी के प्रथम श्रेणी न्यायालय में पहुंचे़ जहां न्यायाधीश सी़ एस़ गायगोले के कक्ष में गर्भपात प्रकरण को लेकर लिखित शिकायत दर्ज की गई़ गर्भधारणा पूर्व प्रसूति पूर्व, लिंग निदान कानून (लिंग चयन प्रतिबंध कानून 1994) सुधारित 2003 के तहत मामला दर्ज किया गया.  

    PCPNDT कमेटी का शिकंजा

    उपरोक्त केंद्र पर दस्तावेज फार्म सम्मतिपत्र, डाक्टर के सम्मतिपत्र में कुछ खामियां उजागर होने से सेक्शन 9, 4, 5, 6 के तहत डा़ रेखा कदम व डा़ नीरज कदम के खिलाफ शिकायत दर्ज किये जाने की जानकारी है़  पीसीपीएनडीटी कमेटी द्वारा प्रकरण को और मजबूत बनाने के लिए उक्त शिकायत की गई है़  इसके पहले पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने भी कदम दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है़  दूसरी ओर वनविभाग भी डा़ कदम के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है. 

    कानूनी कार्रवाइयों से घिरा कदम परिवार

    चारों ओर से कदम परिवार कानूनी कार्रवाई के घिरे में आ गया है़ साथ ही आर्वी पुलिस ने डा़ कदम को पूछताछ के लिए पुन: हिरासत की अनुमति न्यायालय से मांगी है़ परिणामवश किसी भी समय डा़ कदम फीर एक बार पुलिस कस्टडी में हो सकते है़ इस प्रकरण में आगे क्या कार्रवाई होती है, इस ओर सभी की नजरें टिकी है़.